भारत लॉकडाउन , India lokdaun, आज मध्यरात्रि से लॉक डाउन , पुरे भारत में तीन सप्ताह तक लॉक डाउन

कोरोना वायरस के कारण भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  24 मार्च 2020 की मध्य रात्रि 12:00 बजे से पूरा भारत में 3 सप्ताह के लिए  लोक डाउन कर दिया गया है। 15 अप्रैल तक भारत में लोक डाउन रहेगा। भारतीय प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए 21 दिन का लॉक डाउन बहुत जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भारत वासियों से अपील की है कि वह अपने घरों में ही रहे। अपने घर के बाहर एक लक्ष्मणरेखा खींच ले और इसे नहीं लांघे।

भारतीय प्रधानमंत्री ने कहां की यदि 21 दिन अच्छी तरह संभल गए तो भारत अच्छी स्थिति में होगा। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्य सरकारों से अपील की है कि सबसे पहले स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से विनम्र निवेदन किया कि प्रत्येक हिंदुस्तान नागरिक को बचाने के लिए अपने घरों में रहना ही सुरक्षित होगा।
भारतीय प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि बड़े-बड़े देश भी कोरोना जैसी महामारी बीमारी से नहीं बच पाए हैं इसलिए प्रत्येक भारतवासी से मेरा निवेदन है कि अपने घरों में रहो।

Share :

नमस्कार दोस्तो मे गूदर राम current classes का co-founder & author हू में सरकारी शिक्षक हू current classes मैं आपको सभी प्रकार कि शिक्षा सम्बधित जानकारी दी जायेगी। आप भी मेरा साथ देने के लिये currentclasses.com ब्लोग को पदकर योगदान दे सकते हे। ओर current classes के सभी social page को फोलो करे।

Leave a Comment